Everything about पुरुषों के लिए हेयर केयर टिप्स

Wiki Article



पुरुषों को खासकर शेविंग के बाद जलन, खुलजी और रेडनेस से बचने के लिए लोशन का इस्तेमाल करना चाहिए. इसके लिए आप अल्कोहल फ्री ऑफ्टरशेव लोशन ट्राई कर सकते हैं.

अंजलि कुमारी इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी से जर्नलिज़्म ग्रेजुएट अंजलि फूड, ब्यूटी, हेल्थ और वेलनेस पर लगातार लिख रहीं हैं। ...और पढ़ें

कौन से सेक्स पोज़िशन आपको जल्दी प्रेगनेंट होने में करेंगे मदद?

व्यक्तित्व में निखार लाने के लिए स्किन के साथ-साथ बालों का खूबसूरत नजर आना भी जरूरी है। इसलिए, बाल चाहे रूखे हों या ऑयली या फिर दो मुंहे, इनकी देखभाल करना जरूरी है। साथ ही चेहरे व अन्य जगह नजर आने वाले अनचाहे बालों को भी हटाना चाहिए। यहां इस लेख में हमने हर प्रकार के बालों की देखभाल करने के टिप्स विस्तार से बताए हैं।

आप नींबू के साथ शहद भी मिला सकते हैं। शहद भी बालों के अनियंत्रित तेल को नियंत्रित करता है और बालों के चिपचिपाहट को दूर करता है।

लड़कों के लिए हेयर केयर टिप्स में बालों को ट्रिम कराएं

इबीज़ा वीकेंडर की ताशा किरण ओनलीफैन्स में शामिल होने के लिए 'प्रलोभित' हैं

ऐसी बहुत सी रिसर्च हुई हैं, जिनमें वैज्ञानिकों ने पाया कि तनाव एक ऐसी स्थिति है, जो ना सिर्फ अंदर से आपको खा जाती है बल्कि आपके शरीर पर भी इसके परिणाम दिखने शुरू हो जाते हैं। इनमें से एक परिणाम है हेयर डैमेज! तनाव हेयर फॉलिकल्स को ऐसे फेज में भेज देता है कि वे नए हेयर स्ट्रैंड्स का निर्माण ही नहीं करते हैं। समय के साथ बालों Source का गिरना बढ़ता जाता है, चाहे आप जितने अच्छे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर रहे हों। इसके लिए स्ट्रेस को मैनेज करना सबसे पहला और जरूरी काम है। साथ ही सही डाइट और सही हेयर केयर रूटीन के जरिए आप हेयर डैमेज को रिवर्स कर सकते हैं।

होम /न्यूज /जीवन शैली /स्किन केयर के लिए पुरुषों को अपने पास जरूर रखने चाहिए ये एसेंशियल प्रोडक्ट्स

इनमें से कितने आपने पहले ही आजमा लिए हैं?

अपने बालों को काला और घना बनाए रखने के लिए सही पोषण की आवश्यकता होती है। इसके लिए आप नारियल, जैतून, बादाम या अरंडी के तेल का उपयोग अपने सिर पर करें। इसमें से किसी भी एक तेल को गर्म करके बालों लगाया जाता है तो इसका असर अधिक होता है। स्कैल्प की मालिश करने से बालों को जरूरी पोषण मिलता है और स्कैल्प का सूखापन से राहत मिलती है।

गर्मियों में कुछ ज्यादा ही बढ़ जाती है अपच की समस्या? यहां जानिए इसकी असली वजह

हम सभी जीवन भर यही सुनते हुए बड़े हुए हैं… और कभी-कभी हमें एहसास होता है कि ये कितना सच है। पुरुषों और महिलाओं को अलग तरह से बनाया गया है और यह स्वाभाविक है कि हमारे सिस्टम भी अलग तरह से बनाए गए हैं।

पुरुषों और महिलाओं के लिए हेयर फॉलिकल डेंसिटी या एचएफडी अलग होती है

Report this wiki page